वायरल वीडियो में दिख रहीं उर्फ़ी जावेद क्या जावेद अख़्तर की पोती हैं?

उर्फ़ी जावेद का मुंबई एयरपोर्ट से बाहर निकलते हुए वीडियो वायरल है. उनके कपड़ों पर टिप्पणी कर दावा किया जा रहा है कि वो जावेद अख़्तर की पोती हैं.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है जिसमें एक महिला एयरपोर्ट से बाहर निकलते हुए दिख रही है. दावे के मुताबिक़ वो महिला लिरिसिस्ट जावेद अख़्तर (Javed Akhtar) की पोती उर्फ़ी जावेद (Urfi Javed) हैं. वीडियो को शेयर कर उर्फ़ी के कपड़ों पर आपत्तिजनक कमेंट किये जा रहे हैं. इसके अलावा जावेद अख़्तर के तालिबान पर किये हालिया कमेंट से जोड़कर भी कैप्शन दिये जा रहे हैं.

छपरा-आनंद विहार एक्सप्रेस में आग बताकर पुरानी और असंबंधित तस्वीरें वायरल

हाल ही में जावेद अख़्तर ने NDTV को दिये एक इंटरव्यू में तालिबान की तुलना भारत में RSS और विश्व हिंदू परिषद जैसे संगठनों से की थी. अख़्तर को अपने बयान के लिए तमाम दक्षिणपंथी संगठनों से कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा.

फ़ेसबुक पर इस वीडियो को शेयर करते हुए एक यूज़र ने कैप्शन दिया '*यह जावेद अख्तर की पोती उर्फी जावेद है मुंबई एयरपोर्ट पर इस का पहनावा देखिए तालिबानी चाहक लोग बतावे इसको सरिया कानून के अनुसार क्या सजा बनती तालिबानी चाहक जावेद अख्तर बतावे इसको शरिया कानून के अनुसार क्या सजा बनती ??


(पोस्ट यहाँ देखें)

ये वीडियो और उर्फ़ी जावेद की और कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफ़ी ज़्यादा शेयर की जा रही हैं और उन्हें जावेद अख़्तर की पोती बताया जा रहा है.


Muzaffarnagar किसान महापंचायत से जोड़कर आंदोलन की पुरानी तस्वीर वायरल

कौन हैं Urfi Javed

हमने उर्फ़ी जावेद का जावेद अख़्तर और उनके परिवार से संबंध जानने की कोशिश की तो पाया कि उनका जावेद अख़्तर के परिवार से कोई संबंध नहीं है. उर्फ़ी जावेद की पैदाइश लखनऊ में हुई है और वहीं से पढ़ाई लिखाई कर वो मॉडलिंग और अभिनय की दुनिया में पहुँचीं. उर्फ़ी हाल ही में बिग बॉस (Big Boss) की कंटेंस्टेंट भी रही हैं.

बूम ने जावेद अख़्तर की पत्नी शबाना आज़मी से इस संबंध में बात की. शबाना आज़मी ने बूम को बताया कि उर्फ़ी जावेद का उनके परिवार से कोई रिश्ता नहीं है. उनकी दो पोतियाँ हैं जिनका नाम शाक्या और अकीरा है.

शबाना आज़मी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी इस बात की पुष्टि की है कि उर्फ़ी जावेद का उनके परिवार से कोई रिश्ता नहीं है.

रिपब्लिक टीवी ने वीडियो गेम की क्लिप को बताया पंजशीर पर पाकिस्तानी हमला

Updated On: 2021-09-08T13:49:56+05:30
Claim Review :   यह जावेद अख्तर की पोती उर्फी जावेद है मुंबई एयरपोर्ट पर इस का पहनावा देखिए*.
Claimed By :  Social media
Fact Check :  False
Show Full Article
Next Story