IPL 2021: मुंबई और आरसीबी के बीच पहला मुक़ाबला आज, कौन किस पर पड़ेगा भारी

साल 2008 से अब तक इन दोनों टीमों के बीच कुल 29 मैच खेले गए हैं जिनमें MI ने 19 मैच जीते हैं जबकि RCB 10 मैचों में ही जीत पाई है.

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League- IPL) के 14वें सीज़न की शुरुआत होने में अब महज़ कुछ घंटों का समय बाकी रह गया है. इस चर्चित टी-20 लीग के उद्घाटन मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) का एकदूसरे से सामना होगा. दोनों टीमें इस मुक़ाबले को जीतकर टूर्नामेंट का आगाज़ करना चाहेंगी.

मुंबई का रिकॉर्ड बेहतर

साल 2008 से अब तक इन दोनों टीमों के बीच कुल 29 मैच खेले गए हैं जिनमें मुंबई इंडियंस ने 19 मैच जीते हैं जबकि आरसीबी 10 मैचों में ही जीत पाई है.

आईपीएल इतिहास में सबसे सफल टीमों में से एक और पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम कप्तान रोहित शर्मा की अगुआई में जीत के इरादे से उतरेगी. वहीं कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व वाली आरसीबी जीत के स्वाद के साथ टूर्नामेंट का आगाज़ करना चाहेगी.

कोविड-19 से बचाव के लिए मुंबई में जारी हुए ये निर्देश

मुंबई की संतुलित टीम

मुंबई इंडियंस की टीम कप्तान रोहित शर्मा के अलावा दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ क्रिस लिन के साथ पारी की शुरुआत कर सकती है. यह जोड़ी अपनी आतिशी बल्लेबाज़ी से किसी भी गेंदबाज़ी ख़ेमे को ढेर कर सकती है. हालांकि, रोहित शर्मा का पिछला आईपीएल कुछ ख़ास नहीं था लेकिन इस बार वो पुरानी ग़लतियों से सीख लेकर उतरना चाहेंगे. मिडिल आर्डर में ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव से टीम को उम्मीद रहेगी जबकि निचले क्रम में कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पंड्या फ़िनिशिंग रोल निभाएंगे. गेंदबाजी की कमान बुमराह, ट्रेंट बोल्ट के हाथों में रहेगी.

इस बार आरसीबी पड़ सकती है भारी

आरसीबी की टीम में ग्लेन ग्लेन मैक्सवेल के आने से कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स पर दबाव कम होगा. पिछले सीज़न में शानदार बेहतर प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज़ देवदत्त पडीक्कल इस बार भी अपने प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे. आरसीबी को पिछले सीज़न में पारी की शुरुआत बढ़िया मिलने और फिर उसे बड़े स्कोर में तब्दील न कर पाने का खामियाज़ा कई मैचों में हार का सामना करके उठाना पड़ा था. हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर डेनियल क्रिस्चन इस समस्या का हल ज़रूर बन सकते हैं. न्यूज़ीलैंड के काइल जेमीसन गेंदबाज़ी में कमाल दिखा सकते हैं. ऐसे में मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी टीम को बढ़िया शुरुआत दिला सकते हैं.

मास्क पहनने को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट ने जारी किया ये निर्देश

यह हो सकती है दोनों टीमों की संभावित टीम -

मुंबई इंडियंस

रोहित शर्मा (कप्तान), क्रिस लिन, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और नाथन कूल्टर नाइल.

आरसीबी

विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, देवदत्त पडीक्कल, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, डेनियल क्रिस्चन, वॉशिंगटन सुंदर, काइल जेमीसन, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल.

बढ़ते कोरोना मामलों के बीच गूगल डूडल ने दिया ख़ास संदेश

Show Full Article
Next Story
Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors.
Please consider supporting us by disabling your ad blocker. Please reload after ad blocker is disabled.