15 अगस्त से कुछ शर्तों के साथ आम जनता के लिए खुल जाएगी मुंबई लोकल ट्रेन

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 8 अगस्त को राज्य को संबोधित करते हुए कुछ महत्त्वपूर्ण बातें कही.

मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन का संचालन जल्द ही शुरू होने जा रहा है. महाराष्ट्र सरकार ने मुंबईवासियों को बड़ी राहत देते हुए 15 अगस्त से लोकल ट्रेन सेवा (Mumbai local train) शुरू करने का निर्णय लिया है. हालांकि लोकल ट्रेन में उन्हीं लोगों को यात्रा करने की अनुमति होगी जो कोरोना वैक्सीन की दोनों ख़ुराक ले चुके हैं.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बीते रविवार, 8 अगस्त को एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि COVID वैक्सीन की दूसरी ख़ुराक लेने के 14 दिन बाद लोगों को ट्रेनों में यात्रा करने दी जाएगी.

सड़क धंसने की ये वायरल तस्वीर कहाँ से है?



फ़िलहाल मुंबई शहर की जीवन रेखा - लोकल ट्रेन - सिर्फ़ सरकारी कर्मचारियों और आवश्यक सेवाओं में काम करने वालों के लिए चल रही थीं. आम जनता के लिए ट्रेन सेवाओं को इस साल अप्रैल में निलंबित कर दिया गया था क्योंकि राज्य में कोविड की दूसरी लहर अपने चरम पर थी.

सीएम उद्धव ठाकरे ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि जिनको कोविड का दूसरा टीका लिए 14 दिन हो गए हैं वो सरकार द्वारा बनाये एक एप्प के ज़रिये अपना रेलवे पास मोबाइल पर पा सकते हैं. जिनके पास मोबाइल फ़ोन नहीं हैं वो स्थानीय वार्ड कार्यालयों से अपना पास ले सकते हैं.

मुख्यमंत्री ने लोगों से विनती करते हुए कहा कि जो घर से काम कर सकते हैं वो काम ऐसे ही जारी रखें और अगर ऑफ़िस जाना अत्यंत ज़रूरी हो तो इस तरह यात्रा करें कि ट्रेनों में एक ही समय पर भीड़ ना हो जाए. इसके अलावा, कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें, मास्क पहने रहें और भीड़ न करें, ये बातें भी उन्होंने कही.

मुख्यमंत्री ने बताया कि सरकार रेस्टोरेंट और मॉल खोलने पर भी विचार-विमर्च कर रही है.

UP में अतिक्रमण हटाते प्रशासन का वीडियो भ्रामक दावे के साथ वायरल

Updated On: 2021-09-02T12:42:53+05:30
Show Full Article
Next Story