हरियाणा: राजनीतिक सरगर्मी के बीच जेजेपी के विधायक का वीडियो वायरल

जानिए कौन हैं वायरल वीडियो में दिख रहे नेता और ऐसा क्या कहा उन्होंने कि सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो गया है.

हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी (BJP-JJP) सरकार के ख़िलाफ़ विपक्षीय दल कांग्रेस आज सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाने जा रही है. इस बीच पक्ष और विपक्ष दोनों ने अपने-अपने विधायकों को सदन में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया है. अविश्वास प्रस्ताव के एक दिन पहले जननायक जनता पार्टी (JJP) के विधायक का मीडियाकर्मियों से बातचीत का एक वीडियो काफ़ी वायरल हो रहा है.

कौन हैं ये विधायक

वीडियो में दिखने वाले विधायक जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के टोहाना से विधायक देवेंद्र सिंह बबली (Devendra Singh Babli) हैं. विधायक ने अपनी पार्टी से किसानों के मुद्दों पर बीजेपी सरकार से समर्थन वापस लेने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि हरियाणा के ग्रामीण क्षेत्रों में स्थिति ऐसी है कि लोग हमें अपने गांव में घुसने नहीं दे रहे..

बेला चाओ: फ़ासिस्ट-विरोधी जड़ों से निकला गीत जो आंदोलनों की आवाज़ बन गया है

"पार्टी को अब सरकार से किनारा कर लेना चाहिए"

वायरल वीडियो में जेजेपी विधायक देवेंद्र सिंह बबली को कहते हुए सुना जा सकता है कि "हालात ऐसे हैं कि हमें (जेजेपी) को अब सरकार को छोड़ देना चाहिए क्योंकि जनता हमसे नाख़ुश हैं. लोग हमें अपने गांवों में घुसने नहीं देते. मैं मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री से गांवों में कार्यक्रम आयोजित करने का आग्रह करता हूं ... या किसी भी अन्य विधायक को यह करने के लिए ... लोग हमें लाठी से मारेंगे. हमें ख़ुद को बचाने के लिए लोहे का कवच और हेलमेट लेना होगा."

जेजेपी से नाराज़ किसान

गौरतलब है कि बीजेपी शासित केंद्र सरकार के तीन नए कृषि क़ानूनों के ख़िलाफ़ नवंबर 2020 से जारी किसान आंदोलन के चलते हरियाणा में जेजेपी को काफ़ी आलोचना का सामना करना पड़ा है. किसानों के गुस्से के बीच पार्टी के अंदरखाने में सरकार छोड़ने की बात उठती रही है. बता दें कि राज्य में दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी और बीजेपी की मनोहर लाल खट्टर वाली गठबंधन सरकार है.

राजनैतिक रंग में रंगा जाने लगा है हाथरस मर्डर केस?

Show Full Article
Next Story