सचिन तेंदुलकर ने दिया राणा अय्यूब को जवाब? नहीं, यह फ़र्ज़ी हैंडल है

बूम ने पाया कि जवाब एक फ़र्ज़ी हैंडल ने लिखा है जो तेंदुलकर के नाम पर बनाया गया था. अब यही हैंडल दिशा रवि पैरोडी नाम से मौजूद है.

नेटीज़न्स एक फ़र्ज़ी हैंडल के झांसे में आए जो सचिन तेंदुलकर के नाम पर बनाया गया था. इस फ़र्ज़ी हैंडल ने पत्रकार राणा अय्यूब द्वारा एक ट्वीट का जवाब दिया है.

सचिन तेंदुलकर ने किसान आंदोलन के बारे में ट्वीट किया था. इसके बाद राणा अय्यूब ने उनकी आलोचना करते हुए एक ट्वीट पोस्ट किया. इन दोनों ट्वीट का एक स्क्रीनशॉट वायरल है जिसमें दावा है कि क्रिकेटर ने ख़ुद को भारत का हीरो बताया है जब राणा अय्यूब ने उनकी आलोचना की.

ये स्क्रीनशॉट तब वायरल है जब हाल में पॉप-गायिका रिहाना ने किसान आंदोलन के समर्थन में एक ट्वीट किया था. इसके बाद ट्विटर पर एक हंगामा सा मच गया.

यह वायरल ट्वीट पॉपस्टार रिहाना के ट्विटर हैंडल से नहीं किया गया है

इस स्क्रीनशॉट में राणा अय्यूब कारवां के एक लेख का उल्लेख करते हुए अंग्रेजी में ट्वीट लिखती हैं. इसका अनुवाद है: "सचिन तेंदुलकर, बिना किसी आस्था के व्यक्ति, समाज और देश, जिसने उन्हें देवता समान पूजा और सम्मान दिया, के प्रति किसी भी नैतिक चिंता से रहित. मुझे लगता है @sachin_rt को इसे ज़रूर पढ़ना चाहिए. मेरे हीरो नहीं हैं.


ये स्क्रीनशॉट शेयर कर नेटीज़न्स सचिन तेंदुलकर की राणा अय्यूब को 'सही जवाब' देने की प्रशंसा कर रहे हैं.

यह एक बहरूपिया हैंडल है

बूम ने पाया कि वायरल हैंडल एक बहरूपिया हैंडल है एवं सचिन का वास्तविक सत्यापित हैंडल नहीं है. सचिन तेंदुलकर का सत्यापित हैंडल है: @sachin_rt , वहीं इस फ़र्ज़ी हैंडल का नाम है: @Sachin_rts_.


इसके अलावा राणा अय्यूब के ट्वीट पर भी सचिन के वास्तविक हैंडल से कोई जवाब नहीं दिया गया है.

बहरूपिया हैंडल अब बना दिशा रवि का पैरोडी एकाउंट

बूम ने आगे खोज की. हमनें जब फ़र्ज़ी हैंडल को सर्च किया तो पाया कि अब ये दिशा रवि का नाम इस्तेमाल कर एक पैरोडी एकाउंट बन गया है.

@Sachin_rts_ की खोज करने पर हम @DishaRaviOff हैंडल पर पहुंचे.


वायरल कोट ट्वीट के स्क्रीनशॉट नीचे देखें जो दिशा रवि के नाम का हैंडल है.



Claim Review :   सचिन तेंदुलकर ने राणा अय्यूब को उनकी आलोचना करते ट्वीट के जवाब दिया.
Claimed By :  Social media
Fact Check :  False
Show Full Article
Next Story