इस मानसून Minto Road Overbridge पर इतना पानी भर गया कि बस डूब गई?

दिल्ली के Minto Road Overbridge के नीचे जलभराव की एक वायरल तस्वीर के साथ दावा है कि वो अभी की है.

राजधानी दिल्ली में जैसे ही मानसून की आमद हुई, कुछ तस्वीरें वायरल होने लगीं. सोशल मीडिया पर Minto Road ओवरब्रिज के नीचे जलभराव की एक तस्वीर शेयर की जा रही है. तस्वीर में ओवरब्रिज के नीचे पानी भरा है और DTC यानि दिल्ली परिवहन निगम की एक बस पानी में डूबी हुई है.

यूपी के मैनपुरी का पुराना वीडियो पंचायत चुनाव से जोड़कर वायरल

सोशल मीडिया पर लोग इस तस्वीर को शेयर कर हाल का बता रहे हैं. ट्विटर पर इस तस्वीर को भारतीय जनता पार्टी की एक नेता Vashali Poddar ने शेयर किया था और कैप्शन दिया 'दिल्ली में आधिकारिक रूप से मानसून आ गया है'. हालाँकि बाद में एक पत्रकार के ट्वीट करने के बाद उन्होंने इस पोस्ट को डिलीट भी कर दिया.



फ़ेसबुक पर तस्वीर को कई यूज़र्स से इस साल के मानसून का बताते हुए शेयर किया और लिखा 'ये हर साल का नियम है कि मानसून आते ही Minto Bridge की ये दशा हो जाती है. इसका मतलब है कि आधिकारिक रूप से मानसून दिल्ली में गया है'

'आम आदमी पार्टी गुजरात' का एडिटेड पोस्टर साम्प्रदायिक दावे संग वायरल


फ़ैक्ट चेक

हमने इस तस्वीर को गूगल रिवर्स इमेज सर्च किया तो पता चला कि ये पिछले साल के मानसून की फ़ोटो है. ये फ़ोटो साल 2020 के जुलाई महीने की है जब दिल्ली में खूब बारिश हुई थी और Minto Road ओवरब्रिज के नीचे काफ़ी जलभराव हुआ था. हमें ABP News की 19 जुलाई 2020 की एक वीडियो रिपोर्ट मिली.

महाराष्ट्र कैबिनेट ने दी Shakti Bill को मंज़ूरी? फ़ैक्ट चेक

इस रिपोर्ट में बताया गया कि काफ़ी बारिश होने के बाद Minto Road ओवरब्रिज के नीचे पानी भर गया जिससे कई गाड़ियाँ और एक DTC की बस पानी के बीच ही फँस गई. हालाँकि जल्दी ही बस चालक और तमाम लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया था.

ANI के नेशनल ब्यूरो चीफ़ Naveen Kapoor ने मिंटो रोड ओवरब्रिज की एक तस्वीर 13 जुलाई को ट्वीट की. ट्वीट के साथ लिखा ' ये है वो हैरान कर देने वाली तस्वीर।। इतनी बारिश के बाद भी Minto Bridge भरा नहीं.




Claim :   It appears that the mandatory event of a DTC bus getting submerged under water at Minto bridge has happened!!
Claimed By :  social media
Fact Check :  Misleading
Show Full Article
Next Story
Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors.
Please consider supporting us by disabling your ad blocker. Please reload after ad blocker is disabled.