एयरपोर्ट के पास झगड़े में फ़र्ज़ी तरीके से आया अजय देवगन का नाम

बूम ने दिल्ली एयरपोर्ट डी.सी.पी राजीव रंजन से संपर्क किया. उन्होंने पुष्टि की है कि यह एक रोड पर हुआ झगड़ा था और मुख्य आरोपियों कि पहचान हो चुकी है.

दिल्ली (Delhi) के ऐरोसिटी इलाके का एक वीडियो विचित्र दावे के साथ वायरल है. नेटिज़ेंस एक झगड़े के वीडियो (viral video) के साथ फ़र्ज़ी तरीके से दावा कर रहे हैं कि वीडियो में अजय देवगन (Ajay Devgn) हैं. दावा यहां तक कहता है कि प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थकों ने अजय देवगन को पीटा है.

इस वीडियो में दो गुटों के बीच लड़ाई हो यही है.

बूम ने इंदिरा गाँधी अंतराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Indira Gandhi International Airport) के डिप्टी कमिश्नर ऑफ़ पुलिस राजीव रंजन से बात की. उन्होंने पुष्टि की है कि यह एक पार्किंग को लेकर हुआ झगड़ा था जिसमें दो मुख आरोपी नविन शौकीन और तरनजीत कुमार गिरफ़्तार किए जा चुके हैं.

हरियाणा: राजनीतिक सरगर्मी के बीच जेजेपी के विधायक का वीडियो वायरल

यह वीडियो फ़ेसबुक पर 'ब्रेकिंग: अजय देवगन के साथ मारपीट हुई दिल्ली में' दावे के साथ वायरल है.

(इंग्लिश में: Breaking : Ajay Devgan ke saath maarpit hui Delhi main.")

आर्काइव यहां देखें.

यह वीडियो ट्विटर पर भी वायरल हो रहा है. आर्काइव्ड वर्शन यहां और यहां देखें.

बूम ने इस वीडियो को टिपलाइन पर भी प्राप्त किया है. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है: "लीजिये, अजय देवगन की तो दिल्ली में सच्ची वाली पिटाई हो गई.. चले थे किसानों को खलनायक साबित करने लेकिन खुद असल ज़िंदगी में खलनायक साबित हो गए और दिल्ली में जमकर कुटाई हो गई रियल लाइफ में.. मुम्बई में एक सरदार ने इनकी कार के आगे नारे लगाए तो इस खलनायक ने उसे हवालात की सैर करवा दी लेकिन दिल्ली में इसका पाला पेज 3 वालों से पड़ा है.. अब देखते हैं कि इसकी गाफ़ में कितना गू है जो इसके कान पर दे थप्पड़ दे थप्पड़ लगाने वालों को भी जेल भिजवा पायेगा क्या.?"

अजय देवगन के किसान आंदोलन को मिल रहे अंतर्राष्ट्रीय समर्थन के विरोध में ट्वीट को लेकर पहले किसान प्रदर्शन के समर्थकों ने देवगन को मुंबई के गोरेगाँव में रोका था. कैप्शन उसी ओर इशारा करता है.

क्या है उत्तरांचल विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह की इस तस्वीर का सच?

फ़ैक्ट चेक

बूम ने झगड़े के वीडियो से सम्बंधित कीवर्ड्स खोज की. हमें इंडिया टुडे की एक न्यूज़ रिपोर्ट मिली.

बूम ने इसके बाद राजीव रंजन, इंदिरा गाँधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के डी.सी.पी, से संपर्क किया. उन्होंने बताया कि घटना वास्तव में पार्किंग को लेकर झगड़ा था और दो मुख आरोपी नविन कुमार शौकीन और तरनजीत सिंह गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

"मैंने वीडियो और उसके साथ फ़र्ज़ी कहानी के साथ देखा है. वाइट शर्ट में व्यक्ति अजय देवगन नहीं हैं. वे नविन शौकीन हैं जो एक रियल एस्टेट डीलर है. दोनों मुख आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चूका है. आगे जाँच जारी है," रंजन ने बूम को बताया.

रंजन ने आगे कहा, "दोनों समूह तब झगड़ा करने लगे जब उनकी कार ने एक दूसरे को पार्किंग के पास हल्का सा छुआ."

इस मामले पर इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट यहां पढ़ें.

Updated On: 2021-04-03T11:51:57+05:30
Claim Review :   Breaking : Ajay Devgan ke saath maarpit hui Delhi main.
Claimed By :  Social media
Fact Check :  Misleading
Show Full Article
Next Story