उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन को लेकर आया ये नया आर्डर

प्रदेश में अभी शनिवार से सोमवार तक साप्ताहिक लॉकडाउन का आदेश था, पढ़िए इसमें क्या बदला है बूम की इस रिपोर्ट में

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लगातार कोरोना (Coronavirus) के मामलों में वृद्धि को देखते हुए प्रदेश सरकार ने दो दिन के लिए लॉकडाउन (Lockdown) आगे बढ़ा दिया है. पूरे राज्य में 6 मई की सुबह तक लॉकडाउन रहेगा. उत्तर प्रदेश में अभी शनिवार से सोमवार तक साप्ताहिक लॉकडाउन (Weekend Lockdown) का आदेश था, जिसे बढ़ाकर अब मंगलवार और बुधवार तक कर दिया गया है. लॉकडाउन 6 मई (6 May 2021), गुरुवार (Thursday) सुबह सात बजे तक रहेगा.

इससे पहले प्रदेश में केवल शनिवार और रविवार के लिए साप्ताहिक लॉकडाउन का आदेश था. 29 अप्रैल के नए आदेश के अनुसार, इसे बढ़ाकर मंगलवार सुबह यानी 4 मई तक कर दिया गया था.

बीते दिनों, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सरकार से प्रदेश के पांच बड़े शहरों में 14 दिन का संपूर्ण लगाने का आग्रह किया था. यह पहला मौक़ा नहीं है जब हाई कोर्ट ने प्रदेश सरकार को संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है. हालांकि, योगी सरकार ने लोगों की आजीविका का हवाला देते हुए कोर्ट का आदेश मानने से इंकार कर दिया था.

उत्तर प्रदेश में कोरोना मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. हालांकि, संक्रमितों की संख्या और मौतों के आंकड़ों में ज़रूर उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. प्रदेश में रविवार को 30,983 नये कोरोना के मामले सामने आये हैं, वहीं 290 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है.

क्या 3 मई से भारत में दोबारा लगने वाला है संपूर्ण लॉकडाउन?

Show Full Article
Next Story
Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors.
Please consider supporting us by disabling your ad blocker. Please reload after ad blocker is disabled.