दिल्ली में 18 वर्ष के ऊपर सभी को फ़्री में लगेगी वैक्सीन: अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को वैक्सीन देना ही एकमात्र समाधान है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने 1 मई से शुरू हो रहे वैक्सीनेशन प्रोग्राम (Vaccination Program) में 18 साल से ऊपर वालों को फ़्री (Free) में वैक्सीन (Vaccine) लगाने के ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी (Corona) की रोकथाम के लिए ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को वैक्सीन देना ही एकमात्र समाधान है.

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली सरकार ने 18 साल से ऊपर की आयु के लोगों को फ़्री वैक्सीन देने का फ़ैसला लिया है. वैक्सीन ही एकमात्र रास्ता है जिससे कोरोना महामारी पर क़ाबू पाया जा सकता गई. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने 1 करोड़ 34 लाख वैक्सीन डोज़ ख़रीदने की मंजूरी दे दी है.

'प्रोनिंग' के बारे में जान लें ये महत्वपूर्ण बातें

इस दौरान केजरीवाल ने वैक्सीन के अलग-अलग दाम को लेकर वैक्सीन निर्माता कंपनियों पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि एक वैक्सीन निर्माता को एक इंटरव्यू में यह कहते सुना कि वो राज्य सरकारों को 400 रुपये में जबकि केंद्र सरकार को 150 रुपये में वैक्सीन देंगे. यह मुनाफ़ा कमाने का समय नहीं है. अरविंद केजरीवाल ने वैक्सीन निर्माताओं से अपील करते हुए कहा कि वो वैक्सीन की कीमत एक ही रखें. सभी को 150 रुपये में वैक्सीन उपलब्ध करवाएं.

यूनाइटेड किंगडम का उदाहरण देते हुए केजरीवाल ने कहा कि कुछ महीने में पहले वहां हमारे जैसे ही हालात थे. लेकिन हालात बेहतर हैं उसकी वजह वैक्सीन है. एक्सपर्ट कोरोना पर क़ाबू पाने का एकमात्र समाधान वैक्सीन को मानते हैं.

एक मई से 18 के ऊपर सभी को लगेगी वैक्सीन, जानिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन

Show Full Article
Next Story