पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो तृणमूल कांग्रेस में हुए शामिल

बीते जुलाई महीने में बाबुल सुप्रियो ने इस्तीफ़ा देते हुए राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की थी. तब उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा था कि वो किसी अन्य पार्टी में शामिल नहीं होंगे.

मोदी सरकार के पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी (BJP) सांसद रहे सांसद बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) ने आज तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) का दामन थाम लिया है. बाबुल ने टीएमसी (TMC) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में टीएमसी की सदस्यता ग्रहण की. बाबुल सुप्रियो ने जुलाई में बीजेपी से इस्तीफ़ा दे दिया था और राजनीति से सन्यास लेने की घोषणा की थी.

तृणमूल कांग्रेस ने बाबुल सुप्रियो के पार्टी जॉइन (Join) करने के बाद एक बयान जारी करते हुए बताया कि आज राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन की उपस्थिति में पूर्व केंद्रीय मंत्री और मौजूदा सांसद बाबुल सुप्रियो तृणमूल परिवार में शामिल हो गए. हम इस अवसर पर उनका बहुत गर्मजोशी से स्वागत करते हैं!

गौरतलब है कि बीते जुलाई महीने में बाबुल सुप्रियो ने इस्तीफ़ा देते हुए राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की थी. उन्होंने एक फ़ेसबुक पोस्ट के जरिये राजनीति छोड़ने की सूचना देते हुए कहा था कि राजनीति छोड़कर भी वो समाज सेवा कार्यों में लगे रहेंगे. बाबुल सुप्रियो ने स्पष्ट रूप से कहा था कि वो किसी अन्य पार्टी में शामिल नहीं होंगे.

अब तृणमूल कांग्रेस में जाकर उन्होंने तमाम राजनैतिक पंडितो को चौंका दिया है. बता दें कि 7 जुलाई को मोदी सरकार की कैबिनेट रिशफ़ल में बाबुल सुप्रियो को जगह नहीं मिली थी.

भारत-रूस मीटिंग की तस्वीर टॉप 5 ख़ुफ़िया एजेंसियों की मीटिंग के रूप में वायरल

Show Full Article
Next Story