क्या ज़ायरा वसीम कर रही हैं ‘द स्काई इज़ पिंक’ का प्रचार? नहीं, अभिनेत्री को ट्रोल करने के लिए किया गया पुरानी तस्वीर का इस्तेमाल

बूम ने वसीम के सह-कलाकार फरहान अख़्तर से संपर्क किया जिन्होंने कहा कि इस साल फरवरी में यह तस्वीर ली गई थी एवं ट्वीट में किया गया दावा बकवास है |
zaira_wasim_burqa-fakenews

अंडमान में एक समुद्र तट पर फिल्म ‘द स्काई इज पिंक’ के सह-अभिनेताओं के साथ पूर्व अभिनेत्री ज़ायरा वसीम की एक तस्वीर भ्रामक दावों के साथ वायरल हो रही है । दावा किया जा रहा है कि संन्यास की घोषणा के बावजूद फिल्म को प्रमोट करने के लिए ज़ायरा वापस आ गयीं हैं।

फिल्म दंगल से प्रसिद्धि पाने वाली वसीम ने इसी साल 30 जून को सिनेमा से संन्यास ले लिया | इस फैसले ने सोशल मीडिया को तेजी से विभाजित किया था । एक विस्तृत सोशल मीडिया पोस्ट में उन्होंने साझा किया कि वह बॉलीवुड में अपना करियर ख़त्म करना चाहती थी क्योंकि उनके धर्म के साथ उनके रिश्ते को ख़तरा था।'

यह भी पढ़ें:Hacked, Not Hacked: How Zaira Wasim’s Shock Announcement Took A Bizarre Twist

तस्वीर में वसीम को अपने सह-कलाकारों फरहान अख़्तर, प्रियंका चोपड़ा और रोहित सराफ के साथ एक बीचवियर पहने देखा जा सकता है ।

बूम ने फरहान अख़्तर से संपर्क किया, जिन्होंने वायरल ट्वीट को बकवास बताया।

पोस्ट में बुर्का पहने वसीम की एक तस्वीर के साथ कैप्शन ट्वीट किया गया है: “1 जुलाई 2019 : अभिनेत्री #ZairaWasim ने एक्टिंग छोड़ी , कहा – “एक्टिंग मेरे और मेरे धर्म के बीच आ रही थी। 9 सितंबर 2019 : पैसे से बड़ा कोई धर्म नहीं !!”



ट्वीट का अर्काइव देखने के लिए यहां क्लिक करें |

तस्वीर को इसी कहानी के साथ कई सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर शेयर किया जा रहा है जहां वसीम को ट्रोल किया जा रहा है और एक अवसरवादी होने का आरोप लगाया गया है | कहा जा रहा है कि फिल्म को प्रमोट करने के लिए ही संन्यास लेने का मंचन किया गया था ।





8 सितंबर को प्रियंका चोपड़ा द्वारा इंस्टाग्राम पर इसी तस्वीर को शेयर किया गया था, जहां अभिनेत्री ने घोषणा की कि फिल्म का पहला प्रदर्शन 13 सितंबर को टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में होने जा रहा है । इस पोस्ट ने लोगों को यह सोचने का मौका दिया की वसीम कार्यक्रम में मौजूद होंगी ।

फ़ैक्ट चेक

बूम ने फरहान अख़्तर से संपर्क किया जो फिल्म में ज़ायरा वसीम के पिता की भूमिका निभा रहे हैं | उन्होंने इस दावे के ग़लत बताया कि तस्वीर हाल में ली गई है।

यह तस्वीर इस साल फरवरी में ली गयी थी | यह लोग (ट्रॉल्स) काम वाम क्यों नहीं ढूंढ लेते -
फरहान अख़्तर

दरअसल इस साल की शुरुआत में प्रियंका चोपड़ा ने भी अंडमान और निकोबार द्वीप हुए शूटिंग शेड्यूल से तस्वीरों का सेट और वीडियो शेयर किया था । इसी तरह की एक तस्वीर रोहित सराफ ने इस साल मार्च में शेयर की थी, जिसमें वसीम को उसी तरह का सारोंग पहने देखा जा सकता है।

तीनों अभिनेताओं, फरहान अख़्तर, प्रियंका चोपड़ा और रोहित सराफ, को उन पोस्टों में एक जैसे कपड़े पहने हुए देखा जा सकता है जिसे अभिनेत्री ने मार्च में शूटिंग के दौरान शेयर किया था ।

ज़ायरा वसीम ट्विटर पर अपने संन्यास की घोषणा के बाद सक्रिय नहीं रही हैं । जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को निरस्त करने के बाद वसीम ने 5 अगस्त को आखिरी ट्वीट किया था ।



वसीम की मैनेजर तुहिन मिश्रा के साथ पहले बातचीत में इस रिपोर्टर को पता चला था कि अभिनेत्री अपनी आगामी फिल्म को प्रमोट करने से भी परहेज करेंगी ।

समाचार आउटलेट्स और वसीम की वापसी की ख़बर

टाइम्स नाउ समेत कई समाचार आउटलेट्स ने वसीम को उनके नवीनतम 'पब्लिसिटी स्टंट' के लिए ट्रोल किए जाने और उनके फिल्मों में लौटने की अटकलों के बारे में बताया है | जबकि लेखों में यह नहीं बताया गया कि तस्वीर पुरानी है । इसी तरह के लेख यहां और यहां पढ़ें

Zaira Wasim-Gulf News
( गल्फ न्यूज़ द्वारा लेख का स्क्रीनशॉट )
Claim Review :  ज़ायरा वसीम कर रही हैं ‘द स्काई इज़ पिंक’ का प्रचार
Claimed By :  Facebook pages and Twitter handles
Fact Check :  FALSE
Show Full Article
Next Story