बीजेपी समर्थकों के दो गुटों की लड़ाई का वीडियो भ्रामक प्रसंग के साथ वायरल

कैप्शन से लगता है कि बीजेपी उम्मीदवार को जनता के गुस्से का सामना करना पड़ा। लेकिन फैक्टचेक से पता चलता है कि राजस्थान के अजमेर के मसुदा में एक रैली के दौरान बीजेपी समर्थकों के दो गुटों में भिड़ंत हो गई थी

राजस्थान के अजमेर में भरतीय जनता पार्टी (बीजेपी) समर्थकों के दो गुटों के बीच भिड़ंत का वीडियो फेसबुक पर भ्रामक प्रसंग के साथ वायरल हो रहा है। दावा किया जा रहा है कि जनता ने बीजेपी समर्थकों की पिटाई की है।

bjp groups fight

वीडियो को कांग्रेस कार्यकर्ता राजा गुरजोत सिंह के पेज पर शेयर किया गया था। क्लिप में दो समूहों के बीच लड़ाई दिखाई गई है। दोनों समूह के सदस्य एक दूसरे को लात मारते और थप्पड़ मार रहे हैं जबकि पार्टी का झंडा भी देखा जा सकता है।

वीडियो के साथ कैप्शन दिया गया है, जिसमें लिखा है, “बोला था न जनता माफ नही करेंगी।” कैप्शन से पता चलता है कि बीजेपी उम्मीदवार को जनता के गुस्से का सामना करना पड़ा है।

पोस्ट के लिए यहां और अर्काइव्ड लिंक के लिए यहां क्लिक करें।

फैक्टचेक

बूम वायर एजेंसी एएनआई (एशियन न्यूज इंटरनेशनल) के एक ट्वीट से मूल वीडियो को ट्रैक करने में सक्षम रहा । राजस्थान के अजमेर में मसुदा में एक रैली के दौरान बीजेपी समर्थकों के दो समूह भिड़ गए। इस घटना की सूचना 11 अप्रैल, 2019 को दी गई थी जब लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान चल रहे थे।



हिंदी अखबार जागरण के एक लेख के अनुसार बीजेपी प्रत्याशी भागीरथ चौधरी की एक प्रचार रैली के दौरान मसुदा के पूर्व सांसद सुशील कंवर पलारा के पति भंवर सिंह पलारा और नवीन शर्मा के अनुयायियों के बीच झड़प हुई, जो हाल ही में पार्टी में शामिल हुए।

Claim Review :   वीडियो से प्रतीत होता है की भाजपा उम्मीदवार की जनता ने पिटाई कर दी
Claimed By :  Facebook pages
Fact Check :  FALSE
Show Full Article
Next Story