शहीद की पत्नी के वीडियो को गलत सन्दर्भ में किया गया वायरल।

सोशल मीडिया पर शहीद की पत्नी के शोक मनाते वीडियो को गलत कैप्शन के साथ किया जा रहा है वायरल

दावा: "यह विडीयो राजस्थान का है एक हिन्दू लडकी को मारा ओर घर मे लेजाकर बलात्कार किया वहा कि पूलीस भी कूछ नही कर रही क्यू कि ये जो लड़के हे जो मुस्लिम है वहा मुस्लिम आबादी जादा हे आज इसके साथ हूवा हे कल आप के साथ भी होगा अगर जीना है तो इन राक्षसो का देश से खात्मा करना होगा आगे आप लोगो कि मर्जी ।"

रेटिंग: झूठ

सच्चाई: वायरल होते राजस्थान के इस वीडियो में आप एक महिला को रोते और शोक मनाते देख सकते है। वीडियो के कैप्शन के अनुसार इस महिला का बलात्कार हुआ है और आरोपी एक मुस्लिम है जिस पर पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की है। हम आपको बतादे की यह पोस्ट झूठा है। यह वीडियो 6 महीने पुराना है।

दरअसल, वायरल वीडियो में दिख रही महिला इंडियन आर्मी के हवलदार हंसराज गुर्जर की पत्नी मंजू देवी है। जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर में कुछ दिनों पहले भारतीय और पाकिस्तान सेनाओं के बीच हुई फायरिंग में हवलदार हंसराज गुर्जर शहीद हो गए थे।

शहीद के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए राजस्थान के मुगलपुर गाँव लाया गया था। दर्शन के लिए लोगो का हुजूम उमड़ पड़ा था और भारी भीड़ जमा हो गई थी । इस दौरान मंजू देवी की तबियत बिगड़ गयी थी । शहीद पति की मौत पर मातम कर रही पत्नी के वीडियो को सोशल मीडिया पर गलत कैप्शन के साथ वायरल किया जा रहा है।

फ़ेसबुक के 'विनोद गोयल गौ भक्त' नामक अकाउंट पर इस वीडियो को एक हज़ार से ज़्यादा शेयर्स और 20 हज़ार व्यूज मिले है।

इस पोस्ट को 'करूणेश कुमार सिंह' नामक फ़ेसबुक अकाउंट पर 3 हज़ार व्यूज मिले है।

इस वीडियो को यूट्यूब पर 'कट्टर हिन्दू स्टेटस' नामक अकाउंट पर 2 हज़ार से ज़्यादा व्यूज मिले है।



Claim Review :   एक शहीद के परिवार की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए परिवार का वीडियो गलत आरोपों के साथ वायरल
Claimed By :  करूणेश कुमार सिंह, कट्टर हिन्दू स्टेटस
Fact Check :  False
Show Full Article
Next Story