प्रारंभिक जांच से पता चला है शिव की मूर्ति बिजली गिरने से क्षतिग्रस्त हुई: पुलिस

बूम ने अर्जुनी मोरगांव पुलिस से बात की जिन्होंने इस घटना के लिए किसी भी सांप्रदायिक कोण से इनकार किया
SHIVA STATUE-MAHA

प्रतापगढ़ की पहाड़ियों पर 15 फुट ऊंची शिव की मूर्ति क्षतिग्रस्त होने के मामले में बूम से बात करते हुए महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में स्थानीय पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि यह आंधी के दौरान बिजली गिरने से हुई थी। इस घटना के संबंध में सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा था कि यह मुसलमानों द्वारा जलाया गया है। घटना के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए बूम ने अर्जुनी मोरगांव पुलिस स्टेशन से संपर्क किया।

हालांकि, स्थानीय पुलिस ने हालांकि घटना के लिए एक सांप्रदायिक कोण से इनकार किया है। एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बूम को बताया, "इस घटना की प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि इस महीने की 24 (जुलाई) तारीख को एक वज्रपात हुआ था, जिस दौरान बिजली गिरने से मूर्ति क्षतिग्रस्त हो गई थी।"

उन्होंने कहा, " जांच के लिए नमूने नागपुर भेजे गए हैं जिनकी रिपोर्ट हमें सात से आठ दिनों में प्राप्त होगी।" सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में शिव की एक बड़ी नीली मूर्ति को सिर से नीचे कमर तक जला हुआ दिखया गया है। एक समाचार रिपोर्ट के अनुसार, प्रतापगढ़ की पहाड़ियों में 15 फुट ऊंची मूर्ति प्लास्टर ऑफ पेरिस और फाइबरग्लास से बनी है। तस्वीरों को फ़ेसबुक पर एक कैप्शन के साथ शेयर किया जा रहा है जिसमें कहा गया है कि इस क्षति के लिए मुसलमान जिम्मेदार हैं।

FB-post screenshot

पोस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें, और अर्काइव के लिए यहां देखें।

Same FB posts
(समान दावे के साथ पोस्ट )

ट्वीटर पर वायरल

Tweet on Shiv idol

ट्वीट देखने के लिए यहां क्लिक करें, और अर्काइव के लिए यहां देखें

Tweet-shiva-2

ट्वीट देखने के लिए यहां क्लिक करें, और अर्काइव के लिए यहां देखें

26 जुलाई, 2019 को प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) के एक रिपोर्ट में बताया गया है कि गोंदिया जिले के अर्जुनी मोरगांव तहसील में एक पहाड़ी पर आधी जली हुई हालत में एक शिव प्रतिमा मिली। पुलिस के प्रारंभिक निरीक्षण से यह संकेत मिलता है कि बिजली के कारण यह क्षति हुई।

PTI-article
Claim Review :  मोरगांव में मुस्लिमों ने तोड़ी शिव की मूर्ति
Claimed By :  Facebook pages and Twitter handles
Fact Check :  FALSE
Show Full Article
Next Story