पोर्न स्टार की तस्वीर को समाजवादी पार्टी उम्मीदवार आज़म ख़ान की 'बेटी' बताकर वायरल किया गया

भ्रामक पोस्ट के साथ वायरल तस्वीर एक पोर्न स्टार की है। आज़म ख़ान के दो बेटे हैं और कोई बेटी नहीं है
rny lilli viral pic

फ़ेसबुक पर एक पोर्नस्टार की तस्वीर शेयर की जा रही है । तस्वीर के साथ एक झूठा दावा किया जा रहा है कि वह समाजवादी पार्टी नेता आज़म ख़ान की बेटी हैं । बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के इस राजनेता ने भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार जयाप्रदा के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी ।

आपको बता दें की ख़ान की कोई बेटी नहीं है ।

काले रेशम की रोब पहने महिला की तस्वीर को कैप्शन के साथ शेयर किया जा रहा है, जिसमें लिखा है - ये आजम खान की बेटी है, कोई इसका भी कलर बता दो

पोस्ट के आर्काइव्ड वर्शन के लिए यहां क्लिक करें ।

horny lilli viral as azam khans daughter
वायरल पोस्ट

यह कैप्शन बॉलीवुड अभिनेत्री से राजनीति में आयीं जया प्रदा पर इस महीने के शुरू में खान द्वारा किए गए अपमानजनक टिप्पणी, 'खाकी अंडरवियर' के संदर्भ में है । दोनों उम्मीदवार उत्तर प्रदेश में रामपुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं । (इस बारे में यहां और पढ़ें)

अपने आपत्तिजनक बयान के साथ आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए बाद में ख़ान चुनाव आयोग द्वारा 72 घंटे के लिए चुनाव प्रचार से रोक दिया गया था । (इसके बारे में यहां पढ़ें)

फैक्टचेक

तस्वीर के रिवर्स इमेज सर्च से पता चलता है कि तस्वीर में दिख रही महिला एक पोर्न अभिनेत्री है जिसे उसके स्क्रीन नाम ‘हॉर्नी लिली’ के तौर पर जाना जाता है ।

horny lilli viral as azam khans daughter
रिवर्स इमेज सर्च का नतीजा

इसके अलावा हमें uplegisassembly.gov.in/ पर एक दस्तावेज़ मिला, जिसमें दिखाया गया है कि आज़म खान के दो बेटे (अदीब और अब्दुल्ला) हैं और उनकी कोई बेटी नहीं है ।

azam khan details
Claim Review :   तस्वीर में दिख रही औरत आज़म ख़ान की बेटी है
Claimed By :  Facebook pages
Fact Check :  FALSE
Show Full Article
Next Story