‘मेरी पत्नी ने इस्लाम में धर्मांतरण नहीं किया’: उर्मिला मातोंडकर के पति ने वायरल पोस्ट का खंडन किया

फ़ेसबुक पर वायरल पोस्ट्स में दावा किया गया है कि हाल ही में राजनीति में प्रवेश करने वाली हिंदी फिल्मों की अभिनेत्री उर्मिला मांतोडकर ने एक कश्मीरी व्यवसायी और मॉडल से शादी धर्म परिवर्तन कर लिया है और अपना नाम बदलकर 'मरियम अख्तर मीर' रखा है।
urmila

बुधवार को उर्मिला मातोंडकर के भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल होने के 24 घंटे से भी कम समय के भीतर फेसबुक पर कई पेजेज़ पर उन्हें निशाना बनाया गया | पोस्ट्स में दावा किया गया है कि मातोंडकर ने इस्लाम अपना लिया और अपना नाम बदलकर 'मरियम अख़्तर मीर' रख लिया है।

मातोंडकर ने 2016 में कश्मीरी बिज़नेसमैन और मॉडल मोहसिन अख़्तर मीर से शादी की थी।

फिल्म ‘रंगीला’ से नाम कमाने वाली अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर हाल ही में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुई हैं और उम्मीद की जा रही है कि वह उत्तर मुंबई लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी।

बूम ने मोहसिन अख़्तर मीर से संपर्क किया | उन्होंने शादी के बाद उर्मिला के धर्म परिवर्तन वाली ख़बर को अफ़वाह बताया |

मीर ने बूम को बताया, “चुनाव से पहले इस तरह के दाव खेलना एक आम चलन है और हम इससे परेशान नहीं हैं। मेरी पत्नी ने इस्लाम नहीं अपनाया है |” मीर ने यह भी स्पष्ट किया कि उर्मिला ने अपना नाम भी नहीं बदला है।

“इन दिनों सेलेब्स की सोशल मीडिया प्रोफ़ाइल उनके बारे में बहुत कुछ बताती है। कोई भी व्यक्ति इंस्टाग्राम पर उनकी प्रोफ़ाइल देख सकता है, उसने कई अन्य सितारों के विपरीत अपना नाम नहीं बदला है और न ही मेरा उपनाम जोड़ा है। यदि आप हमारे घर आते हैं, तो आप देखेंगे कि हमारे पास एक मंदिर भी है। यहां तक कि मदद करने वाले हमारे कर्मचारी भी आपको बता सकते हैं कि उर्मिला ने धर्म परिवर्तन नहीं किया है ।”

कई पेजों ने मातोंडकर की शादी की तस्वीर पोस्ट की है और साथ कैफ्शन दिया है, जिसका हिंद अनुवाद है,”हिंदुओं को बेवकूफ बनाने की कोशिश।”

urmila matondkar

पोस्ट के साथ हिंदी में टेक्स्ट लिखा गया है कि उर्मिला मातोंडकर मुंबई से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेगी। उर्मिला ने इस्लाम कु़बूल कर अपने से 9 साल छोटे कश्मीरी बिजनेस मैन “मोहसीन अख़्तर मीर” से निकाह किया तथा अपना नाम “मरियम अख़्तर मीर” रख लिया । लेकिन चुनावी पर्चे पर हिन्दुओं को मूर्ख बनाने के लिए उर्मिला मातोंडकर ही लिखा जायेगा । ऐसे बहुरूपिये मुल्लियों से सावधान रहें।

पोस्ट का आर्काइव्ड वर्शन यहां देखें |

viral on facebook

इस बीच मीर को भी एक ट्वीट में निशाना बनाया गया, जिसमें आरोप लगाया गया था कि मीर के कांग्रेस पार्टी से निकटता के कारण उर्मिला का राजनीति में प्रवेश हुआ है।



इस पर प्रतिक्रिया देते हुए मीर ने स्पष्ट किया, “यह पूरी तरह से गलत है। मैं समानता में विश्वास करता हूं। उर्मिला और मैं पहले दोस्त हैं, और मैं हर फैसले का समर्थन करता हूं जो वह लेती हैं। किसी भी तरह है मैं उसके निर्णय को प्रभावित नहीं करता। ”

बूम ने टिप्पणी के लिए मातोंडकर से संपर्क किया। धर्म परिवर्तन की बात पर उनके मैनेजर ने हंसते हुए कहा कि "यह एक मजाक है।" अभिनेत्री के जवाब देने पर लेख को अपडेट किया जाएगा ।

Claim Review :  उर्मिला मातोंडकर ने शादी के बाद अपनाया इस्लाम
Claimed By :  Social media pages
Fact Check :  FALSE
Next Story