गुजरात में Aam Aadmi Party का एडिटेड पोस्टर साम्प्रदायिक दावे संग वायरल

AAP के गुजरात विंग के बिलबोर्ड की एक edited तस्वीर वायरल है, लिखा है कि लोगों को हिंदू रीति-रिवाज़ छोड़कर नमाज़ पढ़ना शुरू कर देना चाहिए.

Claim

फोटो में आप गुजरात का बिलबोर्ड दिखाया गया है जिसमें कहा गया है कि गुजरात नमाज पढ़ेगा और भागवत सप्ताह पढ़ना छोड़ देगा

Fact

आम आदमी पार्टी (AAP) के गुजरात विंग द्वारा लगाए गए बिलबोर्ड की एक तस्वीर वायरल है, जिसमें दावा किया गया है कि लोगों को हिंदू रीति-रिवाजों को छोड़ देना चाहिए और नमाज पढ़ना शुरू कर देना चाहिए. पोस्टर में आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल इटालियी की तस्वीर को भी ए़डिट करके लगाया गया है. सोशल मीडिया पर वायरल इस तस्वीर में गलत सांप्रदायिक दावे को एडिट कर वायरल किया गया है. बूम पहले भी इस दावे का खंडन कर चुका है और अपनी जाँच में पाया था कि वायरल पोस्टर को एडिट किया गया है. बूम को जाँच के दौरान गुजरात में आम आदमी पार्टी के द्वारा लगाये अन्य पोस्टर भी मिले जिनसे तुलना करने पर स्पष्ट हुआ कि वायरल पोस्टर एडिटेड है. बूम ने आप नेता गोपाल इटालिया से भी इस संबंध में बात की थी उन्होंने कहा कि उनके पोस्टर को एडिट कर साम्प्रदायिक रूप दिया गया है और वो इसके ख़िलाफ़ क़ानूनी कार्रवाई का रास्ता अपनायेंगे.

To Read Full Story, click here
Updated On: 2021-09-14T15:33:41+05:30
Claim Review :   फोटो में आप गुजरात का बिलबोर्ड दिखाया गया है जिसमें कहा गया है कि गुजरात नमाज पढ़ेगा और भागवत सप्ताह पढ़ना छोड़ देगा
Claimed By :  social media
Fact Check :  False
Show Full Article
Next Story