क्या नहीं रहे बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्रॉफ़ हमारे बीच?

फ़ोटो में जैकी श्रॉफ़ - टाइगर श्रॉफ़ के पिता - और रणधीर कपूर की तस्वीर भी नज़र आती है जिसमें वे एक अर्थी ले जा रहे हैं.

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट का दावा है कि बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ़ की मृत्यु हो गयी है. एक एडिट की हुई फ़ोटो में टाइगर श्रॉफ़ की एक तस्वीर पर माला लगाईं गयी है साथ ही जैकी श्रॉफ़ - टाइगर श्रॉफ़ के पिता - और रणधीर कपूर की तस्वीर भी नज़र आती है जिसमें वे एक अर्थी ले जा रहे हैं.

बूम ने पाया कि जबकि टाइगर श्रॉफ़ की मौत की खबर फ़र्ज़ी है, रणधीर कपूर की तस्वीर 2011 में शम्मी कपूर की मौत के बाद अर्थी ले जाते हुए ली गयी थी. इस तस्वीर पर जैकी श्रॉफ़ की फ़ोटो अलग से जोड़ी गयी है. वायरल तस्वीर एक यूट्यूब वीडियो का थंबनेल है.

वायरल पोस्ट नीचे देखें और इसका आर्काइव्ड वर्शन यहां देखें.


क्या कपूर और अजवाइन शरीर में ऑक्सीजन का स्तर बढ़ा सकते हैं? फ़ैक्ट चेक

बूम ने पड़ताल के दौरान टाइगर श्रॉफ़ के सोशल मीडिया हैंडल देखे. उन्होंने इंस्टाग्राम पर पिछले हफ़्तों में कई वीडियोज़ और फ़ोटोज़ अपलोड की हैं.

इसके अलावा उनके स्वास्थ को लेकर कोई खबर न्यूज़ में नहीं है.

हमनें वायरल तस्वीर में देखा की यह दो साल पहले 'पुअर ह्यूमन' नामक यूट्यूब चैनल पर अपलोड की गयी खबर थी. हमनें यह चैनल ढूंढा और वही वीडियो पाया जिसका स्क्रीनशॉट अब वायरल है. वीडियो यहां देखें.

इसके बाद हमनें अर्थी की फ़ोटो को रिवर्स इमेज सर्च कर देखा और 16 अगस्त 2011 को इंडिया टाइम्स द्वारा प्रकाशित एक फ़ोटो गैलरी तक पहुंचे.

यह तस्वीर शम्मी कपूर की अर्थी ले जाते हुए ली गयी थी जिसमें रणधीर कपूर नज़र आते हैं. इसमें जैकी श्रॉफ़ की फ़ोटो को एडिट कर जोड़ा गया है.



Claim Review :   टाइगर श्रॉफ़ की मौत हो गयी है.
Claimed By :  Facebook post
Fact Check :  False
Show Full Article
Next Story