क्या भारतीय जनता पार्टी के तजिंदर बग्गा ने प्रधान मंत्री मोदी को 'चोर' कहा?

इस ट्वीट में पीले रंग की टी शर्ट को पहने तजिंदर बग्गा "मेर प्रधानमंत्री चोर है'' कोट को प्रमोट करते साफ़ तौर से नजर आ रहे है।
दावा : सोशल मीडिया पर वायरल होती तस्वीरो में नज़र आ रहा है की तजिंदर बग्गा ने एक टी शर्ट पहनी है , जिसके ऊपर लिखा है "मेरा प्रधानमंत्री चोर है" . https://platform.twitter.com/widgets.js तथ्य : झूठ। दर असल, जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी विद्यार्थी यूनियन की भूतपूर्व वाईस प्रेजिडेंट , शेहला रशीद ने एक तस्वीर ट्वीट कर सोशल मीडिया जगत में तजिंदर बग्गा की फोटोशॉप तस्वीर वायरल करदी। इस पीले रंग की टी शर्ट को पहने तजिंदर बग्गा "मेर प्रधानमंत्री चोर है'' कोट को प्रमोट करते नजर आ रहे है। इस ट्वीट को ट्विटर पर लगभग 3500 बार से ज्यादा रीट्वीट किया जा चूका है। साथ ही साथ , भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, अखिलेश प्रताप सिंह इस ट्वीट की सच्चाई को जाने बिना शेयर करने से नहीं चुके।
सितम्बर 22 को फेकू एक्सप्रेस नामक एक फेसबुक पेज ने तजिंदर बग्गा की वायरल फोटो को औसतन 9,400 बार शेयर किया । तजिंदर बग्गा के अपने ट्विटर हैंडल पर 17 अगस्त , 2018 को असली तस्वीरर को शेयर करके बताया की वायरल हो रही तस्वीर जाली थी। तजिंदर बग्गा के अपने ट्विटर अकाउंट पर किसीके पुच्छने पर उन्होंने बताया की यह तस्वीर झूठी है। असली तस्वीर के अनुसार बग्गा की टी शर्ट पर लिखा है की "मेरा प्रधानमंत्री आधी रात तक काम करता है। तजिंदर बग्गा की अपनी एक टीशर्ट चैन भी है जिसके वह खुद संस्थापक है।
Show Full Article
Next Story