जानिये इस वायरल वीडियो में दिख रहे पुलिस अधिकारी कौन हैं

बूम ने वायरल क्लिप में दिख रहे पुलिसकर्मी से बात कर के इस वीडियो के बारे में जानकारी ली. पढ़िए हमारी रिपोर्ट ...

ट्विटर पर एक वीडियो ज़ोर शोर से वायरल (viral video) हो रहा है...एक पुलिस अफसर (police officer) पर फूल (flowers) बरसाते हुए लोगों का. वीडियो में वह शख्स कौन हैं जिसके लोग दीवाने हुए जा रहें हैं? बूम ने पता लगाया ...

पुलिसकर्मियों को लेकर अक्सर जनता के मन में भय बना रहता है. मगर किसी पुलिसकर्मी के स्थानांतरण या विदाई समारोह में जनता और उनके सहकर्मियों का इस तरह भाव-विह्वल हो जाना विरले देखने को मिलता है.

ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर ज़ोरों से वायरल हो रहा है. नेटिज़ेंस बिना ठोस जानकारी के इस वीडियो को शेयर भी कर रहे हैं.

वीडियो में Bahubali फ़िल्म का 'एक गीत अलग से जोड़ा गया है. इसी बीच खाकी वर्दी में एक इंस्पेक्टर स्टार का अधिकारी लोगों के बीच से गुज़र रहा है. वह सभी से हाथ मिलाता है, लोग उसके पैर छूते भी नज़र आते हैं. फूलों की बारिश की जा रही है जो वीडियो के अंत तक नहीं रुकती.

इस वीडियो को कई ट्विटर यूज़र शेयर कर रहे हैं. नीचे देखें.




बूम ने पता लगाया कि वीडियो में दिख रहे पुलिस अधिकारी गुजरात से हैं. हमने आगे खोजबीन की और मालुम चला कि ये सूरत पुलिस के इंस्पेक्टर मनसुख गुर्जर हैं.

हमनें इसके बाद सूरत पुलिस से संपर्क किया जहां से हमें इस पुलिसकर्मी के बारे में पूरी जानकारी मिली.

कौन है वीडियो में दिख रहे पुलिस अधिकारी?

सूरत पुलिस कण्ट्रोल रूम से असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ़ पुलिस आई.एन. परमार ने बूम को बताया कि वीडियो कापोद्रा पुलिस स्टेशन, सूरत, में बनाई गयी है. "वहां पदस्थ इंस्पेक्टर मनसुख गुर्जर का डिपार्टमेंटल ट्रांसफर हुआ. वे बड़े नेक पुलिसकर्मी हैं," परमार ने बूम को बताया.

बूम ने इसके बाद गुर्जर से बात की जिन्होंने हमें बताया कि यह वीडियो 18 मार्च 2021 को फ़िल्माया गया था.

"मैं तब कापोद्रा पुलिस स्टेशन से स्थानांतरित होकर Anti-Human Trafficking Cell (एंटी-ह्यूमन ट्रैफ़िकिंग सेल) में चला गया था," गुर्जर ने कहा.

गुर्जर ने 17 साल की अपनी पुलिस की नौकरी में कई शहरों में काम किया है. इस दौरान वे वड़ोदरा ग्राम में, आनंद ज़िले और नौसारी ज़िले आदि में पदस्थ रहे हैं.

"मेरा जन्म सौराष्ट्र के अमरेली ज़िले के विजापड़ी गांव में हुआ था. 2004 से मैं पुलिस विभाग में हूँ," गुर्जर ने हमें बताया.

"जो आयोजन हुआ उसका मुझे बिलकुल अंदाजा नहीं था. आप यदि पॉजिटिव काम करोगे तो लोग भी आपसे अच्छा व्यवहार करेंगे ही...," लोगों द्वारा इस आयोजन को लेकर गुर्जर ने कहा.

Updated On: 2021-03-30T13:04:21+05:30
Show Full Article
Next Story