कोविड-19 मामलों में भारी बढ़ोतरी के चलते दिल्ली में एक हफ़्ते बढ़ा लॉकडाउन

ऑक्सीजन की किल्लत को संभालने के लिए दिल्ली सरकार ने एक पोर्टल बनाया है जिसमें मैन्युफैक्चरर से लेकर एन्ड यूज़र तक सभी तो हर 2 घंटे में ऑक्सीजन का स्टेटस अपडेट करना होगा.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने 19 अप्रैल 2021 को लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) को एक हफ़्ते बढ़ाने का ऐलान किया.

एक प्रेस कांफ्रेंस के ज़रिए उन्होंने दिल्ली में कोरोनावायरस महामारी (COVID-19 pandemic) की स्थिति पर चर्चा करते हुए कहा कि, "कोरोना का कहर ख़त्म नहीं हुआ है और लोगों से बात करने पर भी सबका मत यही है कि लॉकडाउन बढ़ाया जाना चाहिए तो लॉकडाउन को दिल्ली में एक हफ़्ते के लिए यानी अगले सोमवार को सुबह 5 बजे तक बढ़ाया जा रहा है."

केजरीवाल ने दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान संक्रमण दर यानी पोज़िटिविटी रेट (positivity rate) पर बात करते हुए कहा कि, "इस दौरान हमनें देखा कि संक्रमण दर [दिल्ली में] 36-37 परसेंट पहुँच गया है."

इसके अलावा ऑक्सीजन की किल्लत को संभालने के लिए दिल्ली सरकार ने एक पोर्टल बनाया है जिसमें मैन्युफैक्चरर से लेकर एन्ड यूज़र तक सभी तो हर 2 घंटे में ऑक्सीजन का स्टेटस अपडेट करना होगा. "इससे दिल्ली सरकार को पता होगा कि ऑक्सीजन कहाँ है और कहाँ कितनी बची है," केजरीवाल ने कहा. शनिवार को दिल्ली में 24, 103 नए मामले सामने आए और 357 मृत्यु हुई हैं.

Updated On: 2021-04-25T13:35:48+05:30
Show Full Article
Next Story